कॉलब्रेक मल्टीप्लेयर (Callbreak Multiplayer) सरल नियमों के साथ एक मल्टीप्लेयर कार्ड गेम है। आप दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए घंटों बिता सकते हैं। खेल फ्रेंच ताश के पत्तों के पूरे डेक (52 cards) के साथ खेला जाता है। कॉलब्रेक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन कार्ड गेम को दो या दो से अधिक खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेल सकते हैं। बहुत सारे लोग ये गेम खेल सकते हैं और प्रतियोगिता को रोमांचक बना सकते हैं।

कॉल ब्रेक को हुकुम, लोचा, लकड़ी या लकड़ी के नाम से भी जाना जाता है। यह एक ट्रिक-टेकिंग कार्ड गेम है।

कॉलब्रेक मल्टीप्लेयर कैसे खेलें

कॉल ब्रेक कौशल और रणनीति का एक खेल है जो सिर्फ 5 राउंड के दौरान होता है। CallBreak मल्टीप्लेयर गेम ऑनलाइन भारत में सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन कार्ड गेम में से एक है। कॉलब्रेक मल्टीप्लेयर गेम ऑनलाइन एक चार-खिलाड़ी ट्रिक-टेकिंग कार्ड गेम है। 

यह जोकर को छोड़कर सामान्य 52-कार्ड पैक के साथ खेला जाता है। खेल की शुरुआत में, प्रत्येक खिलाड़ी बैठने और व्यवहार करने के क्रम को तय करने के लिए डेक से एक कार्ड खींचता है। उच्चतम कार्ड लेने वाला खिलाड़ी पहले सीट चुन सकता है और वह पहला डीलर होगा। वर्तमान डीलर के दाईं ओर का खिलाड़ी अगले राउंड का डीलर होगा और पहला डीलर भी अंतिम राउंड का डीलर होगा।

प्रत्येक राउंड के लिए, एक डीलर चार प्रतिभागियों को 13 कार्ड देता है। प्रत्येक खिलाड़ी के पास कम से कम एक स्पेड और कम से कम एक कार्ड होना चाहिए जिसका अंकित मूल्य 10 से अधिक हो।

बाद में, सभी चार खिलाड़ी कई तरकीबें लगाते हैं, जो उन्हें एक अच्छा स्कोर हासिल करने के लिए मदद करें। हालांकि कॉलब्रेक मल्टीप्लेयर में गेमप्ले सरल लग सकता है, एक अच्छी रणनीति का पता लगाना कहीं अधिक कठिन है। प्रत्येक राउंड की शुरुआत में, एक खिलाड़ी टेबल पर एक कार्ड रखेगा और जो उपयोगकर्ता उसी सूट में सबसे ज्यादा नंबर डालता है वह राउंड जीत जाता है। अपवाद हुकुम का सूट है, जो किसी भी अन्य सूट को हरा देगा, भले ही वह कम संख्या का हो।

अपनी योजना को बेहतर बनाने के लिए, आपको पहले यह निर्धारित करना होगा कि पहले कौन से कार्ड खेले गए हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप अपने पास मौजूद कार्डों के साथ उस राउंड को जीतने में सक्षम होंगे, तो इसे सुरक्षित रूप से खेलें और कम अंक वाले कार्डों को त्याग दें जो आपके लिए मूल्यवान नहीं हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी चालों के बारे में सोचें जब अन्य खिलाड़ी अपने कार्ड डालते है। किसी भी राउंड के अंत में अधिक से अधिक अंक हासिल करने का प्रयास करें। जब सभी कार्ड खेले जा चुके हों, तो यह समय सभी के स्कोर का मिलान करने का है। सभी हाई कार्ड्स को अंतिम स्कोर में गिना जाएगा, इसलिए राउंड जीतने की कोशिश करते समय इसे ध्यान में रखें। केवल कुछ अंक जीतने के लिए अपने महानतम कार्डों को फेंके नहीं; इसके बजाय, उन्हें गेम जीतने वाली चालें बनाने के लिए सहेजें।

यदि आप मानसिक कसरत की तलाश में हैं तो कार्ड गेम सबसे अच्छा विकल्प हैं।

Recommended Posts

कैंडी क्रश सोडा सागा गेम – Candy Crush Soda Saga

दुनिया के शीर्ष गेमिंग व्यवसाय, किंग ने एक और शानदार गेम, कैंडी क्रश सोडा सागा बनाया है। यह कैंडी क्रश सागा के समान है, लेकिन सोडा सागा में नए बूस्टर, बाधाएं और पात्र शामिल हैं, जो इसे खिलाड़ियों के लिए अधिक आकर्षक […]

कॉइन मास्टर – Coin Master

Coin Master अब और पिछले वर्षों में सबसे लोकप्रिय सामाजिक खेलों में से एक है। इसमें भुगतानकर्ताओं का उद्देश्य बस्तियों का विकास और नेतृत्व करना है। इस गेम के कई अलग-अलग पहलू हैं, जो इसे एक बेहद व्यापक और मनोरंजक अनुभव बनाते […]